Renowned Olympian Maricet Espinosa González Passed Away At 34: प्रसिद्ध ओलंपियन मारिसेट एस्पिनोसा गनजालेज़ का 34 वर्ष की आयु में निधन

2016 ओलंपिक में भाग लेने वाली क्यूबा की जूडो चैंपियन मारिसेट एस्पिनोसा गनजालेज़ का सिर्फ 34 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। पुरे दुनिया का खेल जगत अभी शोक में हैं। January 22 में Pan America Judo Confederation इस खबर को निश्चित किया है।

Pan America Judo Confederation एक इंस्टाग्राम पोस्ट को शेयर किया है , उसमे Confedaration का कथन था “गहरे दुख के साथ, हम पैन-अमेरिकन और क्यूबन जूडो के एक दिग्गज को विदाई देते हैं। मारिसेट एस्पिनोसा, जिन्हें प्यार से ‘ला मोल (La-Mole)’ के नाम से जाना जाता है, एक अमिट विरासत छोड़ गए हैं , शांति में आराम करो, हमारी सबसे प्यारी मारिसेट। उनके परिवार और क्यूबा जूडो के प्रति हमारी संवेदनाएँ। आपकी भावना और आपकी उपलब्धियाँ हमेशा कायम रहेंगी ” । अभी तक, उसकी मौत की कारण खुलाशा नहीं हुआ है।

Universidad del Deporte Cubano, जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर Cuban Sports University के रूप में जाना जाता है, जो हवाना में ओलंपिक उम्मीदों को शिक्षित करता है, ने अपने प्रसिद्ध एथलेटिक मारिसेट एस्पिनोसा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। क्यूबन स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का कथन अगर हम हिंदी में ट्रांसलेट करें तोह कुछ ऐसा होता है – “हम अपने शिक्षकों, कार्यकर्ताओं और छात्रों की ओर से उनके परिवारों, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं ” ।

Olympian Maricet Espinosa González Passed Away At 34

मारिसेट 2 January ,1990 साल में हाभाना जो क्यूबा में हैं वहाँ पैदा हुई थी। वह 2013 और 2014 में पैन अमेरिकन जूडो चैंपियन थीं। 2016 में वह सिल्भर मैडल जीती थी। Inside Judo के खबर माफिक, मारिसेट बहुत बार क्यूबन चैंपियनशिप में भाग ली थी और ब्रोंज मैडल भी जीती थी Rio de Janeiro, Tokyo और Baku में ।

2016 का ओलिंपिक खेल में महिला 63Kg प्रतिजोगिता में भाग ली थी जो रिओ-दी-जानिएरो में हुआ था। मगर मारिसेट, दूसरा राउंड में , प्रतिजोगिता से बहार हो गयी थी।

Leave a Comment