Exicom Teleservices Ltd. IPO 2024: इलेक्ट्रिक चार्जिंग सर्विसेज कंपनी एक्सिकॉम टेलेसेर्विसेस लिमिटेड का आईपीओ आ रहा है।

Exicom Teleservices Ltd, जो इलेक्ट्रिक भेहिकेल चार्जिंग सलूशन का कंपनी है , फ़रवरी के अंत में अपना IPO (Initial Public Offering) लॉन्च करने के लिए तैयार हो रहा है। CNBC-TV 18 के अनुसार , एक्सिकॉम टेलेसेर्विसेस लिमिटेड (Exicom Teleservices Ltd) , जो इलेक्ट्रिक भेहिकेल चार्जिंग सलूशन का कंपनी है , फ़रवरी के अंत में अपना IPO (Initial Public Offering) लॉन्च करने के लिए तैयार हो रहा है। CNBC-TV 18 के अनुसार ,एक्सिकॉम टेलेसेर्विसेस इस IPO के माध्यम से ₹430 करोड़ का फंडिंग बढ़ाने का लक्ष्य है। इसके अंदर, नयी शेयर जारी करने के लिए ₹330 करोड़ विनियोजिन होगा।

और पड़े :-Nisha Madhulika Renowned Youtuber Networth: 64 साल का उम्र में Youtube में से कमेटी हैं करोड़ में , जानिए कैसे निशा जी को मिला कामियाबी


एक्सिकॉम टेलेसेर्विसेस का प्लान है, अपने इस फंड्स को कई तारा के क्षेत्र में उपयोग करना। जिसके अंदर आएगा , तेलंगाना में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को स्थापित करना, लोन मिटाना , अत्याधुनिक अनुसंधान में बिनियोग करना , कंपनी के डेभेलोप्मेन्ट में बिनियोग करना और कंपनी को चलने के लिए वर्किंग कैपिटल को रखना।

Monarch Networth Capital और Systematix Corporate को चुना गया है इस आईपीओ का बैंकर्स के लिए। जो अभी से अनुमान हो रहा है इस IPO का प्राइस पैर यूनिट ₹140-₹145 हो सकता है। एक्सिकॉम ग्रुप लिस्टिंग के बाद में , ₹1750 करोड़ का मार्किट कैपिटलाइजेशन लक्ष्य कर रहा है। अगर आप मार्किट को गौर करे , Exiom Teleservices Ltd. का आवासीय-चार्जिंग(Residential-Charging) में 60% ,और 25% पब्लिक-चार्जिंग (Public-Charging) में मार्किट शेयर अभी है। इस के अलावा ,कंपनी टेलीकम्यूनिकेशन कोम्पनी और एंटरप्राइज साइट्स के क्षेत्र में पावर-सलूशन देता है।


HDFC, जिसका नाम सब जानते है ,8.19% पार्टनरशिप सटाके एक्सिकॉम के अंदर होल्ड करता है, जब NextWave Communications और Vinsan Brothers का 71% और 14% स्टेक्स है कोम्पनी के अंदर। अगर कोम्पनी के फाइनेंसियल के ऊपर देखे तोह ,2022 सालों में कंपनी का रेभिनु था ₹513 करोड़ और 2023 साल में रेभिनु हुआ ₹718 करोड़ , जो कोम्पनी के लिए एक पोसिटिभ दिशा है। अगर कोम्पनी इस तरह ग्रोथ करते हुए आगे जाता है, तोह इनभेस्टर्स का पैसा भी बरता हुआ दिखेका। कोम्पनी जो कमा रहा है उसका 32% सीधे व्हीकल चार्जिंग सोलूशन्स से आ रहा है।

और पड़े :-Top South Indian Movies In Hindi Language: आप क्या साउथ इंडियन मूवी देखना पसंद करते है , फिर यह सब मूवी आप जरूर देखिये मनोरंजन केलिए


सब टैक्स ,खर्चा चोर के भी कोम्पनी ने, FY22 से तुलना में FY23 में 50% का जादा मुनाफा हासिल किया है। कोम्पनी से अभी मार्किट में ₹118 करोड़ का उधार है। कोम्पनी का बरती मांड, इलेक्ट्रिक बाहन चार्जिंग समाधान बिज़नेस से अतिरिक्त ऑर्डर्स जो 2021 सालो में 78 करोड़ से 2023 में ₹295 करोड़ होने के लिए स्पष्ट है। क्रिटिकल पावर बिज़नेस में भी पर्याप्त वृद्धि हो रहा है , जो 2023 साल के अंत में ₹552 करोड़ में पहुँच जायेगा। इसका सक्तिसाली मार्किट में पोजीशन , मजबूत मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और रणनीतिक विकास योजनाएं के ऊपर खरे होक Exiom Teleservices Ltd. स्टॉक मार्किट में फर्स्ट कंपनी होने जा रहा है पब्लिक ऑफरिंग ला रहा है।

Leave a Comment