Fighter Movie Review :फाइटर मुभि ने किया बॉक्स-ऑफिस में कमाल ,जबरदस्त एक्शन और स्टोरी आपका दिल को छू लेगी , ऋतिक रोशन का एक्स वाइफ किया फिल्म की बहुत तारीफ

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोणे का मुभि फाइटर (Fighter) आज सिनेमा घरो में रिलीस हुआ हैं। पहले दिन दर्शक का अगर ओपिनियन लेले तो यह जो फिल्म है हिट हो चूका है। फिल्म का डिरेक्टर सिद्धार्थ आनंद इस से पहले ऋतिक के साथ War,Bang -Bang और Krrish 4 में काम किया है।

ऋतिक की गर्लफ्रेंड सबा आज़ाद भी पशमीना के साथ देखा गयी थी स्क्रीनिंग में , जहा सुजान खान भी नज़र आयी थी। सुज़ाने खान , ऋतिक के प्रकटन स्त्री , बढ़िया तारीफे की , सूजन खान बोली फाइटर एक ‘जानदार मेगा मुभि’. सूजन खान खुद की X -हैंडल में एक पोस्ट भी किया जहा पर

Fighter Movie Rating & Reviews :-

अगर इस फिल्म के स्टोरी के ऊपर बात करे तो , स्टोरी लाइन इसका बहुत अच्छा है। रिपब्लिक डे से पहले यह सिनेमा रिलीस हुआ है , जिसमे पुरे तरीके से इंडियन आर्मी कैसे सत्रुओ के साथ जंग लड़ती है वह दिखाया गया है। एक आर्मी देश के लिए उसका जान कभी भी दे सकता है और युद्ध में सत्रुओ के साथ लड़ते लड़ते उसका मानसिक सन्तुलनत भी सही रखना पड़ता है। एक सैनिक होना एक आम बात नहीं है , एक सैनिक जब भी लड़ाई के मैदान में जाता हैट उसका सत्रुओ के साथ साथ खुद से भी लड़ना पड़ता है। इस टरका कुछ सिन आपलोग ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोणे (Deepika Padukone) की फिल्म फाइटर (Fighter) में देखेंगे।

फाइटर फिल्म की कहानी क्या है ?

फाइटर एक देशभक्ति का फिल्म है। जिसमे पुरे तरीके के देशप्रेम दिखाया गया है और इस के साथ कॉमेडी , रोमांस भी शामिल है। फाइटर मुभि सुरु होता है जैश-ए -मोहम्मद जो एक आतंकबादी संगगठन उसका साजिस के साथ जो पुलवामा की तारा भारत में हमला करते हैं , वह लोह भारत का एयरबेस मैं भी हमला करते हैं। पाकिस्तानी आर्मी जैश-ए -मोहम्मद को इस काम में सपोर्ट करते हैं और को लोग POK (Pakistan Occupied Kashmir) में बैठकात भारत के खिलाफ इस हमला का प्लान करते हैं। टेर्ररिस्ट का हमला बहुत हो रहा था , और इस टेर्ररिस्ट हमला को देखते हुए भारतीय बायु सेना ने प्लान किया एक मुहतोड़ जबाब दीन्हे और वह अटैक करना स्टार्ट करता हैं। ऐसे फिल्म आगे बरता है और चलते चलते हसी , रोमांस , डांस का सीक्वेंस भी आपलोहो को एक्स्ट्रा एनर्जी देगा। हरेक सिन फिल्म का बहुत इंटरेस्टिंग है के आप एक बिना पलक फैल्के सिन देखना चाहेंगे। फिल्म में ऐसी बहुत सिन है जो हवा में शूटिंग हुआ हैं, और यह सिन देखके आपके सासे थम जाएंगी।

एक्टिंग कैसा लगा ?

फाइटर में ऋतिक रोशन (समशेर पठानिआ उर्फ शम्मी), दीपिका पादुकोणे (मिनल राठौर उर्फ़ मिन्नी), अनिल कपूर (राकेश जॉय सिंह , एयरफोर्स ऑपरेशन चीफ ), करण सिंह ग्रोवर (सरताज गिल), अक्षय ओबेरॉय (बशीर खान) के चैरेक्टर निभाया। हरेक स्टार फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग किया था , सभीने अपना जान लगा दी एक्टिंग में। सब स्टारको फाइटर पायलट के किरदार में बहुत खूब लग रहा दत्ता। फिल्म इतना रीयलिस्टिक हुआ एक टाइम भी आपको नहीं लगेगा आप एक फिल्म देख रहे हो , लगेगा यह तो सभी रियलिटी हैं। ऋतिक का जो स्टंट था फाइटर प्लान के साथ वह ऑडियंस को बहुत पसंद आएगा। सिद्धार्थ आनंद एक बहुत काबिलियत फिल्म डायरेक्टर हैं ,सभीको बराबर रोले निभाने का मौका दिया, और सभी एक्टर ने निभाया भी बहुत बरिया तरीके से। इसके अलाबा , फिल्म में आसुतोष राणा , शरीब हासमी और संजीदा शेख अहम किरदार में हैं।

विलेन का एक्टिंग कैसा लगा ?

सिद्धार्थ आनंद यह जो कहिनी डिरेक्टेड किया हैं , इसमें एक तगड़ा विलेन भी होना चाहिए था , जो कहिनी को और भी रीयलिस्टिक बना देगा , तोह वह भी अप्प लोगो को पूरा मनोरंजन के साथ देखने मिलेगा। पिक्चर के अंदर आप लोग शेर-ए-हिंदुस्तान का कहिनी देखेंगे। फिल्म में आप लोग ऋषव साहनी को देखेंगे अज़हर अख्तर का चैरेक्टर में जो, जैश-ए -मोहम्मद का लीडर होता है। नेगेटिव चैरेक्टर में ऋषव साहनी ने बढ़िया परफॉरमेंस दिखाया उनका बॉडी-लैंग्वेज और गुस्सा दिखाना का स्टाइल फिल्म को और भी रीयलिस्टिक बना देता है।

मजेदार गाना फिल्म में दाल दी जान

फाइटर मूवी का गाना कंपोज़ किया हैं Vishal-Shekhar और Sanchit Balhara ने। फिल्म में रोमांटिक से लेके डांस बाले गाना सब कुछ हैं ,और वन्दे-मातरम की जैसा देशभक्ति का गाना भी आपलोग सुन पाएंगे जो फिल्म है देशभक्ति का एहसास और भी बड़ा देता हैं। जब थिएटर मैं बन्दे-मातरम बजेगा आपका रोमते खरा जो जायेगा।

और पड़े :-Dunki Box Office Collection : शाहरुख़ ख़ान मूवी डोंकी का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना हुआ ?

क्यों आप फाइटर मुभि देखेंगे ?

जब भी सिद्धार्थ आनंद का मुभि आता है, ज़ादातर मुभि कुछ सोशल मैसेज देता हैं। सिद्धार्थ का स्टोरी समाज की सोच पर बार किया हैं , समाज में सब सोचते हैं ,एक लड़की कभी भी आर्मी में जोगदान नहीं कर सकती , यह सोच हम लोगो को चूर्ण चाहिए। एक लड़की भी एक मर्द की तारा देश की सेवा पर खुद को बलिदान दे सकती हैं। फिल्म जब सुरु होता है सब कुछ बहुत जल्दी दिखाया गया है , मगर जब असली स्टोरी सुरु होगा आप कुर्सी छोड़कर उठ नहीं पाएंगे। अगर आप ने कभी सोचा था की इंडियन आर्मी में जोगदान करेंगे और किसी कारन नहीं हो पाया , फिर ऋतिक का देशभक्ति को देखकर आपलोग फिर से पछताओगे।

तोह कैसे लगा हमारे यह छोटी सी रिव्यु , अगर अच्छा लगा , फिर से हमारे ब्लॉग को ज़रूर विजिट करना , सुस्त रहिये और बढ़िया काम करते जाइये।

Leave a Comment