Win ₹ 25000 By Making Reels In Stations And Trains: इस गुप्त तरीके से स्टेशन और ट्रैन में रील बनाके जीतिए ₹25000 रुपिया

डिजिटल युग के साथ चलते लोग अब मोबाइल पर निर्भर होते जा रहे हैं। साथ ही हर कोई नेट की दुनिया में वायरल होना चाहता है. और अगर आप ट्रेन में वीडियो बनाओगे तो वो तुरंत वायरल हो जाएगा. इसीलिए आजकल मेट्रो स्टेशनों, ट्रेनों के अंदर या अन्य जगहों पर लोगों के कूल्हे मटकाते और डांस करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करने का चलन बढ़ रहा है. आजकल रील्स बनाने से सोशल मीडिया फॉलोअर्स बढ़ते हैं। इसमें कमाई के मौके भी हैं. हालाँकि, आलोचना भी कम नहीं है ।

लेकिन तमाम आलोचनाओं और अधिकारियों के प्रतिबंध के बाद भी कंटेंट क्रिएटर्स रुक नहीं रहे हैं। हाल ही में एक प्रभावशाली व्यक्ति मुंबई रेलवे स्टेशन पर डांस करते हुए अपना वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद मुसीबत में फंस गया। उस वीडियो के वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की. महिला का नाम सीमा कनौजिया है. रेलवे नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में रेलवे पुलिस ने महिला को गिरफ्तार भी कर लिया. खबर है कि उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी. कनौजिया ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर माफी मांगते हुए एक वीडियो पोस्ट किया।

मुंबई पुलिस ने सीमा कजोरिया को किया अरेस्ट
Source:opindia.com

हालांकि, इस बार रेलवे ने इस मामले पर उलट फैसला लिया है. मालूम हो कि इस बार अगर आप ट्रेन या स्टेशन पर रील बनाते हैं तो आपको 25 हजार रुपये का इनाम मिलेगा. रचनाकारों को यह अवसर ‘मेरा टिकट मेर ईमान’ अभियान के माध्यम से मिलेगा। हाल ही में डीआरएम मुंबई सेंट्रल ने प्रतियोगिता के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इस पोस्ट में रेल ने कहा, ‘वीडियो बनाएं, शेयर करें और उस वीडियो से 25 हजार रुपये तक जीतें।’ लेकिन आप इस प्रतियोगिता में कैसे भाग ले सकते हैं और इनाम जीत सकते हैं? अब यह जान लीजिए.

और परे :- Aprilia RS 457 Delivery Date ,and Features : Aprilia RS 457 की भारत में इस तारीख से होगी डिलीवरी, जानिए इस सुपरबाइक की कीमत और फीचर्स

इस प्रतियोगिता के लिए 60 सेकंड से 120 सेकंड का वीडियो या रील अपलोड करना होगा। यह वीडियो Google लिंक या QR कोड के माध्यम से सबमिट किया जा सकता है। यह विशेष लिंक और क्यूआर कोड सभी टिकट काउंटरों और रेलवे के सोशल मीडिया हैंडल ‘WeRमुंबई’ पर उपलब्ध होगा। प्रस्तुत वीडियो के सर्वाधिक लाइक और शेयर के आधार पर विजेताओं की घोषणा की जाएगी। इस संबंध में, प्रथम स्थान विजेता को ₹12500, द्वितीय स्थान विजेता को ₹7500 और तृतीय स्थान विजेता को ₹ 5000 पुरस्कार मिलेगा।

Leave a Comment